Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 | सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी T20, 2021

एक लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट भारत की धरती पर लौटा है। कोरोना -19 में यह लगभग 10 महीने हो गया है जब आखिरी क्रिकेट खेल खेला गया था। तब से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले जा रहे हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 (syed mushtaq ali trophy)  के अलावा खेल में वापसी का सबसे अच्छा तरीका क्या हो सकता है।

Match Venue – मैच का स्थान

टूर्नामेंट 10 जनवरी 2021 से शुरू हो रहे हैं। टीमों को छह टीमों के 5 समूहों और आठ टीम के एक प्लेट समूह में विभाजित किया गया है। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के ग्रुप मैच छह स्थानों इंदौर, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता और बड़ौदा में खेले जाएंगे। अहमदाबाद सभी नॉक आउट मैचों की मेजबानी करेगा और प्लेट टीमें चेन्नई में अपने मैच खेलेंगी।

Importance of tournament in 2021 – इस वर्ष टूर्नामेंट का महत्व |

इस साल क्रिकेटरों को घरेलू क्रिकेट खेलने का कोई मौका नहीं मिला। इस टूर्नामेंट को भारत में लंबे प्रारूप के खेल को शुरू करने के रास्ते के रूप में देखा जा रहा है।

इंडियन पर्मियर लीग की नीलामी (आईपीएल) 11 फरवरी को होनी है तो हमेशा की तरह खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को आईपीएल ट्रायल और रिहर्सल मानेंगे।

श्रीसंत ने अपने 7 साल के बैन को पूरा कर लिया है और वह खेल में लौट रहे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 (syed mushtaq ali trophy)  में वह केरल से खेल  रहे  हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी  चैंपियन – Syed Mushtaq Ali Trophy Champion 2021

कर्नाटक सैयद मुश्ताक अली डिफेंडिंग चैंपियन था। उन्होंने पिछले दो खिताब जीते हैं। यह गुजरात के साथ लगातार किसी भी टीम द्वारा संयुक्त सबसे अधिक जीत है। सबसे अधिक जीत तमिलनाडु को मिली है |

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 तमिलनाडु ने जीते हैं. तमिलनाडु ने बरोडा को 7 विकेट से हरा कर इस ट्रॉफी पे कब्ज़ा किया. हालाँकि बरोडा ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत ही अच्छा खेला.

अधिक अपडेट के लिए कृपया हमें सोशल प्लेटफॉर्म पर फॉलो करें। किसी भी संचार के लिए  हमसे यहां संपर्क करें

KhelKhabari Facebook  KhelKhabari Twitter   KhelKhabari YouTube


 

Leave a Reply

Your email address will not be published.