India vs Australia 3rd Test 2021 -भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट

India vs Australia 3rd Test 2021 |Match Draw

अविश्वसनीय जीत | जी हाँ आपने सही सुना भले ही India vs Australia 3rd Test खेल का परिणाम ड्रा रहा हो लेकिन भारत के लिए यह किसी जीत से कम नहीं है। भारत ने 5 वें दिन पूरा दिन खेला और अश्विन और विहारी की पारी का विशेष उल्लेख करना चाहिए।

Match Summary  

India vs Australia 3rd Test
© KhelKhabari

स्टीवन स्मिथ एक शतक और एक अर्धशतक बनाकर मैन ऑफ द मैच बने।


Day 4

भारतीय पारी

चौथे दिन के खेल के अंत में भारत ने 98-2 पोस्ट किए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 312-6 रन बनाए और पारी घोषित की। भारत को कुल 407 रन के लक्ष्य का पीछा करना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पाइन ने पारी घोषित करने से पहले तेज पारी खेली।

भारत को इन शीर्ष गेंदबाजी पक्ष के खिलाफ पूरे दिन जीवित रहना होगा। भारत के पास पीछा करने के लिए रनों के विशाल पहाड़ हैं। जडेगा और पंत के चोट के बाद यह भारत के लिए यह अब और अधिक कठिन लग रहा है। सारी जिम्मेदारी पुजारा, रेहान और विहारी पर होगी। जडेगा के खेलने की संभावना नहीं है और पंत भी 100% फिट नहीं हैं। पिच भारतीय बल्लेबाज को परेशान करने वाली है क्योंकि यह पांचवें दिन का खेल है। भारत आखिरी में मैच ड्रॉ  कराने की  भी  पूरी कोशिश करेगा।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

लाबुशेन और स्मिथ ने सकारात्मक इरादे के साथ दिन की शुरुआत की। दोनों के अर्धशतक की मदद से खेल ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छे नियंत्रण में था। आपको बता दें कि वेड एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे जो दोहरे अंक में रन नहीं बना सके। अन्य सभी ने ऑस्ट्रलिया की पारी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। स्मिथ, लाबुशेन और ग्रीन ने अपना 50 का स्कोर बनाया। कप्तान पेन ने भी तेजी से रन बनाने में योगदान दिया।


Day 2

भारतीय पारी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 96/2 (45) रन बनाए हैं। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक बनाया। रहाणे और पुजारा क्रमश: 5 और 9 रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन 55 ओवर में 166-2 से खेलना शुरू किया। लाबुशेन अपने शतक से चूक गए। उन्होंने जडेजा के 71 ओवर में आउट होने से पहले 91 (196) रन बनाए। वेड केवल 16 गेंद खेल सके और जडेजा के हाथों आउट हो गए। बुमराह ने मिड ऑन पर उनका एक आसान सा कैच लपका।

ग्रीन पिच करने आए लेकिन अपना खाता नहीं खोल सके। उन्होंने 21 गेंदें खेलीं और बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। टिम पैन केवल 1 रन बना सके और बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। कमिंस भी 1 रन पर आउट हो गए।

गेंदबाजों ने उच्च श्रेणी के प्रदर्शन द्वारा भारत को खेल में नियंत्रण में ला दिया| जडेजा की थ्रो हमेशा की तरह देखने लायक थी | अब यह भारतीय बल्लेबाज के ऊपर है कि वे कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Smith 27th Test century | स्मिथ का 27 वां टेस्ट शतक

स्टीवन स्मिथ ने अपना 28 वां टेस्ट शतक पूरा किया। यह केवल 25 पारियों में भारत के खिलाफ उनका 8 वां टेस्ट शतक था। यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है और वह गैरी और पॉइंटिंग से आगे है। उन्होंने कुल 131 रन बनाए और जडेगा के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए।

भारतीय टीम की ओर से जडेगा ने 4 विकेट, सिराज ने 1 और बुमराह और सैनी ने क्रमश 2-2 विकेट लिए।


Day 1

सिडनी में यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से नियंत्रण में है। पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए।टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

वार्नर और नवोदित पुकोवस्की ने पारी की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे ओवर में वॉर्नर के रूप में पहला विकेट खोया। वह आउट होने से पहले केवल 5 रन बना सके। बारिश के कारण खेल रोक दिया गया और लंच के बाद ही खेल शुरू हो सका। पुकोवस्की ने आउट होने से पहले 62 रन बनाए। उन्हें ऋषभ पंत ने दो बार ड्रॉप किया। ऋषभ पंत स्टंप के पीछे बहुत साधारण लग रहे थे।  दिन के अंत में केवल 55 ओवरों के लिए खेल पूरा किया जा सका। स्मिथ 31 रन पर और लाबुशेन 67 रन पर खेल रहे हैं। भारत की तरफ से सिराज और सैनी ने 1 – 2 विकेट लिए।


India vs Australia 3rd Test 2021 पूर्वावलोकन के लिए कृपया
इस लिंक पर जाएँ।